एलआईसी यानी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन या भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन बीमा पॉलिसी पर ग्राहक सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। अपनी गाढ़ी कमाई से बचाए पैसे को लोग एलआईसी में रखकर सुरक्षित मानते हैं। इसमें व्यस्कों से लेकर बच्चों तक के लिए ऐसी पॉलिसी हैं जिनके जरिए ग्राहक अपना व बच्चों का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। देश की सबसे भरोसेमंद भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की एक ऐसी पॉलिसी है, जिसे लेने के बाद आपको अपने बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं करनी है। जानकारी दें कि इस पॉलिसी का नाम न्यू चिल्ड्रन्स मनी बैक प्लान है जिसके जरिए आप 10 हजार रुपये लगाकर बच्चों के लिए एक अच्छा प्लान ले सकते हैं।

मात्र 150 रुपये निवेश के बदले मिलेंगे 19 लाख रुपये एलआईसी न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक योजना में मात्र हर रोज 150 रुपये निवेश से 19 लाख की मोटी रकम पा सकते हैं। बता दें कि एलआईसी देश की सबसे भरोसेमंद इंश्योरेंस कंपनी है। इसलिए आपका निवेश पूरी तरह सुरक्षित है, क्योंकि यह सरकार द्वारा संचालित कंपनी है। एलआईसी न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक योजना नॉन लिंक्ड मनी बैक प्लान है। कंपनी ने इसे खास तौर पर बच्चों के लिए तैयार किया है। तो चल‍िए आपको बताते है कि एलआईसी की इस पॉल‍िसी को कौन लें सकता है, और इस पॉल‍िसी से कैसे आपके बच्चों के भविष्य को संवारे जाएगी।

क्या है एलआईसी की प्लान एलआईसी ने देश के बच्चों का भविष्य संवारने के लिए उनकी हायर एजुकेशन के लिए एक नयी पॉलिसी लॉन्च की है और वह पॉलिसी है न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान है।। सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी की इस पॉलिसी का मकसद यह है कि देश के किसी भी व्यक्ति (चाहे वह किसी भी आयवर्ग का हो) के बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो। एलआईसी की इस प्लान के तहत पॉलिसी लेने वालों को मनी बैक का फायदा भी मिलता है।

कैसे ले सकते हैं बीमा एलआईसी न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक योजना में आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 0 वर्ष है, जबकि बीमा लेने की अधिकतम आयु 12 वर्ष निर्धारित है। योजना में न्यूनतम बीमा राशि 1,00,00 रुपए निवेश की जा सकती है। वहीं, अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है। इसके अलावा प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर ऑप्शन भी उपलब्ध होगा।

जान‍िए क्या मिलेगा फायदा एलआईसी न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक योजना में पॉलिसीधारक को 18, 20 और 22 वर्ष की उम्र पूरी होने पर सम एश्योर्ड का 20 फीसदी रकम मिलेगा। वहीं, पॉलिसी मैच्योरिटी के समय आप को बीमा राशि का बचा हुआ 40 फीसदी पैसा फुल बोनस के साथ मिलेगा। अगर पॉलिसी अवधि के दौरान इस पॉलिसी को लेने वाले धारक की मौत हो जाती है, तो ऐसी स्थिति में अंतिम अतिरिक्त बोनस दिया जाता है। खास बात यह है कि डेथ बेनिफिट कुल प्रीमियम पेमेंट का 105 फीसदी मिलता है। इस पॉलिसी में प्रीमियम वेवर-बेनिफिट राइडर की सुविधा भी उपलब्ध है जिसे पॉलिसी की टर्म के दौरान लिया जा सकता है।

 

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x

Add address

Scroll to Top
Open chat
WhatsAap पर मदद ले